पुरुष लिंग वृद्धि उत्पाद – सर्वश्रेष्ठ पुरुष लिंग वृद्धि उत्पाद खोजें

अनेक पुरुष ऐसी प्रिस्क्रिप्शन वाली दवाओं के जानकार होते हैं जिनको पुरुष लिंग वृद्धि उत्पादों के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। ऐसी दवाएं आम तौर पर मीडिया आउटलेटों के माध्यम से प्रमोट की जाती हैं। लेकिन, इसी समस्या का समाधान करने के लिए अनेक पूरी-तरह से प्राकृतिक उपाय भी उपलब्ध हैं। ऐसे पुरुष लिंग वृद्धि उत्पादों को बिना डॉक्टरी पर्चे के खरीदा और इस्तमाल किया जा सकता है और अनेक सकारात्मक टेस्टिमोनियल सत्यापन भी इन हर्बल सप्लीमेंटों के लाभों का दावा करते हैं।इन सभी सप्लीमेंटों के साथ यह भी सही है कि खरीदारी करने से पहले प्रत्येक उत्पाद के बारे में शोध किया जाए।

इस प्रक्रिया को आसान करने के लए हमने पुरुष लिंग वृद्धि सप्लीमेंटों से अपेक्षाओं पर बुनियादी जानकारी प्रदान करने करने के लिए कुछ समय निकाला है।

पुरुष लिंग वृद्धि उत्पाद: सभी लेबलों पर एक दृष्टि

संभवतः इन सप्लीमेंटों की खरीदारी को करने पहले सबसे महत्वपूर्ण मामला यह है कि इसके घटकों के आइटमों की सूची पर विचार किया जाए।ऐसे अनेक घटक हैं जिन्होने पुरुष यौन प्रदर्शन की वृद्धि में आशाजनक प्रदर्शन किया है और इन तत्वों में निम्नलिखित यौगिक होते हैं:

  • किसी पुरुष वृद्धि उत्पाद से क्या अपेक्षा रखें? गिंको बिलोबा: यह पौधा रक्त का प्रवाह बेहतर करता है, जो पुरुषों में स्ंतभन को भी बेहतर कर सकता है।
  • यूरीकोमा लॉन्गिफोलिया: बेहतर उत्तेजना, बेहतर टेस्टास्टेरोन स्तर, और बढ़ी हुई इच्छा इस जड़ीबूटी के निश्चित लाभों में से कुछ हैं।
  • मोमोर्डिका कारांटिया: यह जड़ी बूटी टेस्टास्टेरोन स्तरों को बढ़ाती है।
  • राइज़ोमा गूकूरमा लॉन्गिया: रक्त प्रवाह बढाने के लिए उपयोगी, यह जड़ी बूटी लिंग में रक्त प्रवाह बढ़ा सकती है।
  • आस्ट्रागालस मेम्ब्रानासियस: बढ़ा हुआ ऊर्जा स्तर इस सामग्री के निश्चित लाभों में शामिल है।v
  • हरबा सिस्टानाचेस:पारंपरिक रूप से उपयोग किया जाने वाला स्पलीमेंट हरबा सिस्टानाचेस पुरुषों में नपुंसकता के उपचार में सहायक हो सकता है।
  • नियासिन: यह कंपाउंड शुक्राणुओं का उत्पादन बढ़ाता है।
  • एल-आर्जिनिन: यह कंपाउंड मूल रूप से इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह लिंग के चेंबरों में रक्त वाहिकाओं के फैलाव को बढ़ाने में एक जरूरी भूमिका निभाता है।
  • ट्रिबूलस: पिछली अनेक सामग्रियों की तरह, ट्रिबूलस टेस्टास्टेरोन स्तरों को बढ़ाती है।
  • अवेना स्टाविया: यह एफ्रोडायासियाक में काफी मात्रा में उपस्थित होता है।
  • माका पाउडर: अपने ऐंटीऑक्सिडेंट तथा यौन इच्छा शक्ति को सपोर्ट करने की क्षमता के लिए लोकप्रिय यह पाउडर किसी व्यक्ति को समग्र स्वास्थ्य के साथ-साथ यौन प्रदर्शन में भी सहायता दे सकता है।
  • टॉन्गकाट अलि: यह एक ऊर्जा बूस्टर है जो समयपूर्व स्खलन को ठीक करता है।
  • सॉ पाल्मेतो: किसी उत्पाद में इस यौगिक को शामिल करने से उत्पाद प्रोस्टेट ग्लैंड को सपोर्ट करता है।
  • हेरबा इक्विमीडियम: यह जड़ीबूटी नपुंसकता व स्तंभन दोष जैसी समस्याओं का सामना कर रहे लोगों को लाभ देती है।
READ NEXT  मजबूत लिंगोत्थान को स्वाभाविक रूप से बनाए रखने के 5 तरीके

सभी पुरुष भिन्न-भिन्न होते हैं, इसलिए एक ही उत्पाद अलग-अलग व्यक्ति को भिन्न-भिन्न रूप से प्रभावित कर सकता है। फिर भी, पुरुष लिंग वृद्धि सप्लीमेंटों के लाभों में आम तौर पर वे स्तंभन शामिल होते हैं जो मोटाई, लंबाई और कठोरता में अधिक प्रभावशाली होते हैं; अन्य लाभों में सेक्स के दौरान देर तक ठहराव, बढ़ी हुई यौन इच्छा, समयपूर्व स्खलन की रोकथाम और बढ़े हुए टेस्टास्टेरोन स्तर शामिल हैं।

इनमें से अधिकांश सप्लीमेंट टेस्टास्टेरोन स्तरों को बढ़ा कर और लिंग के क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ा कर काम करते हैं।रक्त प्रवाह में यह वृद्धि सभी बताए गए लाभों के निर्माण में सहायक हो सकती है, आंशिक रूप से लिंग के फूले हुए ऊतकों में।पुरुष लिंग वृद्धि सप्लीमेंट के अन्य यौगिक समग्र ऊर्जा स्तरों को बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं।जो स्थिरता/स्टेमिना को बढाने में लाभदायक हो सकते हैं।

आज मिलने वाले ऐसे अनेक उत्पादों की संख्या को देखते हुए, सही पुरुष लिंग वृद्धि उत्पादों को चुनना एक कठिन कार्य लग सकता है। फिर भी, उत्पादों क सामग्रियों और उनके लाभों के वायदों पर शोध करके।पुरुषों को उनकी निजी जरूरत के मुताबिक सही सप्लीमेंट चुनने में सहायता मिल सकती है।

साथ ही, उपभोक्ताओं को प्रत्येक उत्पाद के समग्र मूल्य प्रस्ताव पर भी विचार करना चाहिए। और इन सप्लीमेंटों की जरूरी खुराकों की गणना को इस कारख के निर्धारण में लाभाकारी होना चाहिए। नीचे हमने कुछ शीर्ष पुरुष प्रदर्शन वृद्धि करने वाले उत्पादों का उनकी सामग्री और किए गए लाभों के वादों के आधार पर विश्लेषण किया है।

अनगिनत पुरुष लिंग वृद्धि सप्लीमेंटों की बाजार में उपलब्धता के साथ “सही उत्पाद” को खोज पाना असंभव लगता है।पुरुष की उम्र के साथ यौन प्रदर्शन प्राकृतिक रूप से घटता है, जो अपर्याप्तता या शर्म के भाव को जगा सकता है। पुरुष लिंग वृद्धि सप्लीमेंटों को चार प्रमुख कारकों पर आधारित होना चाहिए: सक्रिय सामग्री, यौन स्टेमिना को सपोर्ट करने की क्षमता, उत्तेजना को बढ़ाना, बेहतर यौन इच्छा* और क्लीनिकल अध्ययनों का सपोर्ट।

READ NEXT  कैसे डॉक्टरों और दवाइयों के बिना सेक्स में सुधार लायें?

हमारी राय में आज बाज़ार में उपलब्ध कुछ सबसे प्रभावी पुरुष लिंग वृद्धि सप्लीमेंटे नीचे बताए जा रहे हैं।

लंबा और कठोर लिंग। यही तो औरतें चाहती हैं।

  • 3 घंटे तक नॉन-स्टॉप सेक्स
  • एक महीने में लिंग का साइज़ +5 सेमी बढ़ाएँ
  • अपनी कामेच्छा बढ़ाएँ Hammer of Thor से और सेक्स के लिए हमेशा तैयार रहें

Leave A Reply

Your email address will not be published.