कैसे डॉक्टरों और दवाइयों के बिना सेक्स में सुधार लायें?

सशक्त कड़ापन और बिस्तर में असीम प्रदर्शन – यही दो चीज़ें मर्द को मर्द बनाती हैं. इसलिए, यहां तक कि बुढ़ापे में भी मर्द अपने सम्भोग प्रदर्शन की ख़ास परवाह करते हैं.

इस बात में कोई भी आश्चर्य नहीं कि बिस्तर में थोड़ी सी भी गलती पुरुषों द्वारा एक बहुत बड़ी व्यक्तिगत त्रासदी मान ली जाती है. लेकिन क्या यह सच में चिंता करने योग्य है? एक स्वस्थ आदमी के लिए भी बिस्तर में कभी-कभी असफल होना सामान्य बात होती है. यहां तक कि बुढ़ापे में भी. इसके अलावा, इतिहास में ऐसे कई उदाहरण मौज़ूद हैं, जहां वृद्ध पुरुषों ने युवा महिलाओं से शादी की और उनके बच्चे भी होते हैं.

क्या आप भी वैसा ही चाहते हैं? आप उम्मीद मत छोड़ें क्योंकि आप किसी भी उम्र में अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते हैं.

यह लेख उन सबसे अधिक विश्वसनीय और प्रभावी तरीकों के बारे में बताता है जो आपके यौन जीवन को जल्द और स्थायी रूप से सुधारने में आपकी मदद करेंगे.

कमज़ोर शक्ति का कारण क्या है?

शक्ति के गिरावट के कई कारण हैं.

  • भारी-भरकम होना
  • मधुमेह से ग्रसित होना
  • हृदय रोग
  • तनाव
  • सिगरेट और शराब
  • गतिहीन जीवन शैली

इससे पहले कि आप शक्ति बढ़ाने के लिए औषधियां लेना शुरू करें, यदि संभव हो तो उससे पहले हानिकारक कारकों को खत्म करें. हालांकि पुरानी बीमारियों को केवल चिकित्सकीय सहायता के माध्यम से रोका जा सकता है, फिर भी आप पूरी तरह से व्यायाम शुरू कर सकते हैं, साथ ही धूम्रपान छोड़ें, शराब का अधिक सेवन बंद करें और अच्छी तरह आराम करना सीखें.

जानें कि कैसे आराम करने के लिए

कैसे घरेलू वातावरण में कड़ेपन में सुधार लायें?

अच्छी सेक्स ड्राइव के लिए सक्रिय जीवन शैली का होना अतिआवश्यक है. शाम में जॉगिंग, सुबह में जिम, जिम कक्षाएं -ये सब आपकी दैनिक दिनचर्या में सम्मिलित हो जानी चाहिए.

पूरे दिन एक ही जगह पर बैठ कर काम करने से आपकी सेक्स ड्राइव को कोई भी फायदा नहीं होगा. आप कितने समय से छुट्टी पर नहीं गए हैं? आप पिछली आउटिंग करने कब गए थे? यह एक सिद्ध तथ्य है कि सभी “बिस्तर के महारथी” अच्छी तरह से संतुलित जीवन जीते हैं, कार्य और आराम के लिए पर्याप्त समय रखते हैं.

सेक्स ड्राइव में वृद्धिकरने वाला बीएए

वीर्य को बढ़ाने वाले उत्पादों की बहुत बड़ी श्रंखला में Hammer of Thor सबसे अधिक प्रभावी है. २० से २५ बूंदों को प्रतिदिन २ बार लिया जाना चाहिए. यह ट्रीटमेंट ३० दिनों तक चलता है. अगर आवश्यक हो तो इसे २ सप्ताह के अंतराल के बाद दोहराया जा सकता है. ट्रीटमेंट के अंत में सेक्स ड्राइव में महत्वपूर्ण सुधार होता है. Hammer of Thor की बूदें प्रारंभिक स्खलन को सही करने, सम्भोग समय को बढ़ाने, उत्तेजना को और अधिक प्रगाढ बनाने के मामले में लाभदायक होती हैं.

कंट्रास्ट बाथ

कंट्रास्ट बाथ, जननांगों की नसों को प्रशिक्षित करता है. एक उत्कृष्ट कड़ेपन के लिए रक्त परिसंचरण का अच्छा होना अतिआवश्यक है.

दो अलग-अलग टब में ठंडा और हल्का गर्म पानी डालें. और फ़िर ३० सेकंड के लिए बारी-बारी से दोनों गर्म और ठंडे टब में बैठें. इस प्रक्रिया को गर्म पानी के साथ शुरू करने की सिफारिश की जाती है.

प्रत्येक सत्र १५ मिनट का होना चाहिए. प्रत्येक ३ महीने में १४ दिनों का सत्र आवश्यक होता है.

कंट्रास्ट बाथ

अरोमा चिकित्सा बाथ

यह स्नान आराम और दैनिक तनाव से निपटने में मदद करता है, जैसा कि आप जानते हैं, तनाव शक्ति को कम करने का बहुत बड़ा कारण है.

तेज पत्ता की खुशबू ख़ास क्लासिक खुशबूओं में से एक है. पानी में तेज पत्ता को उबाल लें, और फिर उस पानी को नहाने के टब में डाल दें. इसके बाद १५-३० मिनट तक उस टब में स्नान करें. तेज पत्ता को कैमोमाइल के फूलों से बदला जा सकता है.

अरोमा चिकित्सा बाथ आपके लिए तभी लाभकारी होगा जबकि आप अपने दैनिक कार्यक्रम में योग या कसरत को सम्मिलित करेंगे.

यौनशक्ति बढ़ाने के लिए खाद्य पदार्थ

हम जो खाते हैं, वही बन जाते हैं. इसलिए सही तरीके से चयन किया गया आहार बिस्तर में सफलता की कुंजी होता है.

मर्दों की सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में ज़िंक की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. यह सूक्ष्मतत्व मछली और समुद्री खाने में प्रचुर मात्रा में पाया जाता है. मर्दों के लिए प्रोटीन भी बहुत महत्वपूर्ण है. प्रोटीन मांस और अंडे में प्रचुर मात्रा में पाया जाता है.

प्राकृतिक कामोद्दीपक के बारे में कदापि न भूलें. इसमें अखरोट, सेम और सूरजमुखी के बीज प्रमुख हैं. अजमोद और अजवाइन सेक्स ड्राइव में उत्तेजक का कार्य करने वाले ख़ास तत्व हैं. स्टार्च और फास्ट फूड के बजाय, वनस्पति तेल के साथ ताजा सब्जियों से बने सलाद को प्राथमिकता दें.

इन नियमों का अनुसरण करने के बाद, आप न केवल अपनी यौनशक्ति में वृद्धि करेंगे, बल्कि अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को भी मजबूत बनायेंगे, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत लाभकारी सिद्ध होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.