आपके लिंग का आकार क्या है – लिंग आकार चार्ट से सही ढंग से मापें

लिंग आकार का एक अवलोकन

क्या आपके लिंग का आकार मायने रखता है? बेशक, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अध्ययन से पता चलता है कि महिलाएं उचित लिंग आकार वाले पुरुषों को चाहती हैं, लेकिन एक रात स्टैंड के मामले में, वे थोड़ा अधिक बड़े लिंग को पसंद करती हैं।अध्ययन से यह भी पता चलता है कि पुरुषों के बीच औसत माना गया लिंग आकार महिलाओं की तुलना में अधिक है। तो, इस पोस्ट का मुख्य लक्ष्य लिंग आकार पर कुछ प्रकाश डालना है और लिंग आकार चार्ट के साथ सही तरीके से लिंग मापना है। वैसे, वास्तविक औसत लिंग आकार पुरुषों में अधिकांश लोगों की आशा के मुकाबले कम है। औसत खड़े लिंग की लंबाई लगभग 5 इंच या 13 सेंटीमीटर है।

अधिकांश पुरुषों को लिंग वृद्धि प्रक्रिया से गुजरना नहीं पड़ता है। आप राहत की साँस ले सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका लिंग आकार कितना छोटा लगता है, इसके सामान्य होने की संभावना है। अब सवाल यह है कि अपने लिंग के आकार को सटीक रूप से कैसे मापें।

इस आलेख के अगले भाग में, हम लिंग आकार को मापने की प्रक्रिया पर बारीकी से नजर डालेंगे, और हम यह भी देखेंगे कि लिंग आकार चार्ट आपको अपने लिंग के आकार को सटीक रूप से मापने में कैसे मदद कर सकता है।

क्या आप 2018 के सर्वश्रेष्ठ पुरुष संवर्धन उत्पादों को जानते हैं?

अपने लिंग का आकार क्यों मापें और मापने के लिए क्या करें?

आपके लिंग के आकार को मापने के कई कारण हैं। पहला कारण यह है कि आप अपने लिंग के आकार को जान पाएंगे, और यह आपके संदेह को दूर करेगा कि आपके लिंग का आकार ठीक है या नहीं।

दूसरा, जब आप अपने साथी के साथ अपने बिस्तर में हों तो यह आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ाएगा। अध्ययन से पता चलता है कि आपके लिंग के आकार का यौन प्रदर्शन पर ज्यादा प्रभाव नहीं होता है; हालांकि, ज्यादातर महिलाएं उचित लिंग आकार पसंद करती हैं, इसलिए आकार मायने रखता है।

यहां तक कि जब आप अपने लिए कंडोम खरीदने जा रहे हैं, तो अपने आकार को जानने से आप इसे खरीदने के दौरान कंडोम का सही आकार चुनने में इससे मदद पा सकते हैं। यह कंडोम फटने के मौके को कम करता है, और इससे कंडोम डालने के दौरान आप अधिक आरामदायक महसूस करेंगे।

लिंग के आकार पर चर्चा करते समय ज्यादातर लोग लिंग की लंबाई के बारे में सोचते हैं। हां, लिंग की लंबाई महत्वपूर्ण है, लेकिन आप एक महत्वपूर्ण माप, यानी लिंग की परिधि पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। आपको अपने लिंग की लंबाई और परिधि दोनों को सटीक रूप से मापने की आवश्यकता है।

क्या आप 2018 के सर्वश्रेष्ठ पुरुष संवर्धन उत्पादों को जानते हैं?

एक लिंग आकार चार्ट से अपने लिंग के आकार को कैसे मापें?

लिंग के आकार को मापना एक कठिन काम नहीं है। आपको अपने लिंग के आकार को मापने के लिए उन्नत उपकरणों की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल एक रूलर, एक मापने वाला टेप, एक पेन और एक पेपर चाहिए। लिंग के औसत आकार पर डेटा यहां दिया गया है।

  • सिकुड़ा हुआ होने पर लंबाई: 9.16 सेमी (3.61 इंच)
  • खड़ेपन पर लंबाई: 13.12 सेमी (5.17 इंच)
  • सिकुड़ा हुआ होने पर परिधि: 9.31 सेमी (3.67 इंच)
  • खड़ेपन पर परिधि: 11.66 सेमी (4.59 इंच)
  1. सिकुड़ी लंबाई और परिधि: अपनी सिकुड़ी लंबाई को मापने के लिए, आपको जल्दी से अपने लिंग की लंबाई को रूलर से तब मापना चाहिए, जबकि यह खड़ा नहीं है। आपको अपनी सिकुड़ी परिधि को मापने के लिए मापने वाले टेप का भी उपयोग करना चाहिए। औसत लंबाई और परिधि के साथ अपनी सिकुड़ी लंबाई और परिधि की तुलना करें।
  2. खड़ेपन की लंबाई: अपने रूलर टेप को मापने के लिए तैयार करें और जैसे ही आपका लिंग पूरी तरह से खड़ा हो जाए, अपनी लंबाई और परिधि को मापें। फिर, औसत खड़ेपन की लंबाई के साथ इसकी तुलना करें।

जैसा कि आप चार्ट में देख सकते हैं, 9 5% पुरुषों में 9.8 से 16.44 सेमी की सीमा के नीचे खड़े लिंग का आकार होता है। यह सिकुड़ी लंबाई के मामले में भी ऐसा ही है। यदि आप महिलाओं की इच्छा के साथ अपने लिंग आकार के रिश्ते के बारे में चिंतित हैं, तो यहां आपके लिए लिंग आकार चार्ट दिया गया है।

महिलाओं के बीच सर्वेक्षण आयोजित किए जाने के बाद यह चार्ट निकाला गया था। हम इस चार्ट का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद महिलाएँ क्या समझती हैं, इस बारे में विचार प्राप्त कर सकते हैं। हम चार्ट में लिंग के सही आकार को देख रहे हैं। महिलाओं के लिए लिंग का आदर्श आकार लंबाई में 7-8.25 इंच और परिधि में 6.15-6.25 की सीमा में आता है। यह बहुत कम पुरुषों में पाया जाता है, लेकिन इसे आदर्श लंबाई माना जाता है।

हालांकि, अच्छी बात यह है कि औसत लिंग आकार होने से भी एक महिला को संतुष्ट किया जा सकता है। यह दिखाता है कि यदि आपका लिंग औसत आकार का है, तो आपको अपने लिंग के आकार के बारे में ज्यादा चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

अंतिम विचार

अब इसके बाद क्या करना चाहिए? आपको अपने लिंग के आकार को मापने के लिए दिए हुए चरणों का पालन करना चाहिए और इस आलेख के उपरोक्त खंड में वर्णित चार्ट का उपयोग करना चाहिए। एक उच्च संभावना है कि आपके लिंग का आकार औसत, उससे थोड़ा अधिक, या थोड़ा कम होगा।

हालांकि, आपको छोटे मतभेदों के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करनी चाहिए। अगली बात यह है कि आप इस बहुमूल्य जानकारी को अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकते हैं, क्योंकि वे भी औसत लिंग आकार के बारे में चिंतित हो सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.