अत्यधिक हस्तमैथुन के साइड इफेक्ट्स क्या हैं?

हस्तमैथुन का अवलोकन

हस्तमैथुन को यौन संतुष्टि प्राप्त करने के लिए अपने हाथों का उपयोग करके किसी के द्वारा अपने यौन अंगों को उत्तेजित करना के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। इस पोस्ट का मुख्य लक्ष्य अत्यधिक हस्तमैथुन पर कुछ प्रकाश डालना है। यौन संतुष्टि पाने के लिए पुरुष और महिला दोनों हस्तमैथुन में शामिल होते हैं, और यह भी काफी आम है। हालांकि, यह उतना सुरक्षित नहीं है जितना आप सोचते हैं। अपने साथी के साथ यौन संबंध रखने के बहुत सारे फायदे हैं, लेकिन हस्तमैथुन समान लाभ प्रदान नहीं करता है।

वास्तव में, हस्तमैथुन आपके समग्र स्वास्थ्य के लिए काफी खतरनाक हो सकता है।

जब लोग हस्तमैथुन करने की कोशिश करते हैं, तो वे आमतौर पर उत्साहित होने के लिए अश्लील फिल्में देखते हैं। अध्ययन से पता चलता है कि पोर्न का व्यसन बढ़ रहा है, और उसके साथ सेक्स से संबंधित समस्याएं भी। अश्लील व्यसन के कई जहरीले प्रभाव हैं।

इसके बारे में सोचिये!

जब आप हस्तमैथुन की आदत विकसित करते हैं तो स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव होने की संभावना होती है। इस आलेख के अगले खंड में हम इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

क्या आप 2018 के सर्वश्रेष्ठ पुरुष संवर्धन उत्पादों को जानते हैं?

अत्यधिक हस्तमैथुन के साइड इफेक्ट्स क्या हैं?

मुझे पूरा यकीन है कि हस्तमैथुन के इन सभी दुष्प्रभावों को पढ़ने के बाद आप आश्चर्यचकित होंगे। हस्तमैथुन के कुछ साइड इफेक्ट्स यहां दिए गए हैं।

READ NEXT  भारत में थोर प्राइस का हथौड़ा

1. बालों का नुकसान

बालों का झड़ना एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है। बहुत से लोग अपने बालों को गिरने से रोकने के लिए अलग-अलग चीजों की कोशिश करते हैं। कइयों ने बालों के इलाज के लिए अपने शैम्पू को बदलने की कोशिश की। यदि आपके सिर पर बाल नहीं बचते हैं तो यह आपके समग्र व्यक्तित्व और प्रतीति को बर्बाद कर देगा।

यदि आपके सिर पर बाल नहीं हैं तो आप 20 के दशक में ही बूढ़े लगेंगे। हो सकता है कि आप बालों के झड़ने के विभिन्न कारणों की खोज कर रहे हों, लेकिन आपने कभी सोचा नहीं होगा कि हस्तमैथुन बालों के झड़ने का कारण हो सकता है।

2. थकान और आलस

यह अतिरिक्त हस्तमैथुन के सबसे आम दुष्प्रभावों में से एक है। अतिरिक्त हस्तमैथुन आपको फाड़ देगा, और यह आपकी ऊर्जा को काट ही देगा। लगातार हस्तमैथुन में शामिल व्यक्ति की दिन में अधिकतर थकावट और आलस महसूस करने की संभावना बहुत अधिक होती है।

यह एक साइड इफेक्ट है जो दिन में 3-5 बार हस्तमैथुन करने के तुरंत बाद अनुभव किया जा सकता है। यह आपको दिन-प्रतिदिन की गतिविधियाँ करने में बाधा डाल देगा।

क्या आप 2018 के सर्वश्रेष्ठ पुरुष संवर्धन उत्पादों को जानते हैं?

3. आपकी स्मृति और एकाग्रता पर नकारात्मक प्रभाव

हर कोई स्मार्ट और बुद्धिमान बनना चाहता है, लेकिन मजबूत स्मृति और एकाग्रता के बिना यह संभव नहीं है। कमजोर स्मृति और एकाग्रता के पीछे कई कारण हैं, और उनमें से एक अतिरिक्त हस्तमैथुन है।

अतिरिक्त हस्तमैथुन न केवल आपके शारीरिक स्वास्थ्य को प्रभावित करता है, बल्कि इसका आपके मानसिक स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। कमजोर स्मृति और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता के कारण, यह आपके अकादमिक और व्यावसायिक जीवन दोनों को बुरी तरह प्रभावित कर सकता है।

READ NEXT  Thor’s Hammer | पुरुषों के लिए बिस्तर में मर्दानगी लाने वाले सप्लिमेंट

4. धुंधली दृष्टि

आपकी आंखों में अतिरिक्त हस्तमैथुन के कुछ आम प्रभाव एक अस्पष्ट दृष्टि, आंखों की लटकन और धुंधली दृष्टि हैं। इन स्थितियों को आसानी से अतिरिक्त हस्तमैथुन से जोड़ा जा सकता है। जब व्यक्ति हस्तमैथुन की आदत से जूझ रहा होता है, तो उसके शरीर में विभिन्न हार्मोन असंतुलित होते हैं। यह हार्मोनल असंतुलन दृष्टि में भी समस्या पैदा कर सकता है।

5. समयपूर्व स्खलन

समयपूर्व स्खलन की समस्या वाला आदमी बिस्तर में अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर सकता है। समयपूर्व स्खलन पुरुषों के बीच आम यौन विकारों में से एक है। जब व्यक्ति अतिरिक्त हस्तमैथुन करता है, तो वह स्खलन पर नियंत्रण खो देता है। इससे समय से पहले स्खलन होता है।

एक अध्ययन से पता चलता है कि न केवल पुरुषों बल्कि महिलाओं में भी समय से पहले स्खलन की नकारात्मक समस्या होती है। कुछ महिलाएं समयपूर्व स्खलन के कारण भी अपने रिश्ते को समाप्त कर देती हैं।

लंबा और कठोर लिंग। यही तो औरतें चाहती हैं।

  • 3 घंटे तक नॉन-स्टॉप सेक्स
  • एक महीने में लिंग का साइज़ +5 सेमी बढ़ाएँ
  • अपनी कामेच्छा बढ़ाएँ Hammer of Thor से और सेक्स के लिए हमेशा तैयार रहें

6. दर्द

जो पुरुष अतिरिक्त हस्तमैथुन में लगे होते हैं, वे अपने शरीर के विभिन्न हिस्सों के दर्द से गुजरने की संभावना रखते हैं, जैसे निचले हिस्से, श्रोणि क्षेत्र, जननांग और टेस्टिकुलर दर्द। ये सभी दर्द परेशान करते हैं, और ये आपको नियमित गतिविधियों को करने से बाधित करेंगे। पीठ दर्द या जननांग के दर्द के कई अन्य कारण हैं, लेकिन आपको इस कारण को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

READ NEXT  शीघ्र पतन - आपके लिए सम्पूर्ण जानकारी

7. सीधेपन का दोष

सीधेपन का दोष (ईडी) पुरुषों के बीच सबसे आम यौन विकार है।यह पुरुषों के लिए एक बहुत ही गंभीर समस्या है। आंकड़ों के मुताबिक, लगभग 18 मिलियन अमेरिकी पुरुषों को सामान सीधा न होने की समस्या है। इससे पता चलता है कि सीधा सामान न होने वाली समस्या वास्तव में कितनी आम है। यह विकार ज्यादातर आयु वर्ग के पुरुषों में पाया जाता है।

हर कोई कड़क खड़ेपन का सपना देखता है, लेकिन सब इसका अनुभव नहीं कर पाते हैं। सीधेपन के दोष के कई कारण हैं, और उनमें से एक अतिरिक्त हस्तमैथुन है। अतिरिक्त हस्तमैथुन आपके लिंग को कमजोर करता है, जो नरम और कमजोर खड़ेपन की ओर जाता है।

यह भी देखें: हार्ड मोटा सामान कैसे प्राप्त करें? इन 6 सरल तरीकों को आजमाएं

निष्कर्ष

अत्यधिक हस्तमैथुन के दुष्प्रभाव डरावने हैं, है ना? सभी दुष्प्रभाव, जैसे कि समयपूर्व स्खलन, सामान सीधा होने में असफलता, बालों का झड़ना, और अन्य अंततः आपके जीवन को बर्बाद कर सकते हैं। कई लोग हस्तमैथुन और अश्लील साहित्य के व्यसन से जूझ रहे हैं।

यदि आप अतिरिक्त हस्तमैथुन की समस्या से जूझ रहे लोगों में से एक हैं, तो आपको अपनी समस्या से छुटकारा पाने के तरीकों की तलाश करनी चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.